Breaking News

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने की अपील मास्क और सोशल डिस्टेंस में रहें , जिंदगियां बचाएं

कवर्धा | कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति भयभीत होने की नही जागरूक रहकर स्मार्ट मैनेजमेंट की आवश्यकता है। 10 रु का मास्क नही लगाने के कारण लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और हालात बिगड़ने पर अस्पतालों में लाखों खर्च करना पड़ रहा है। मास्क और शारीरिक दूरी कोरोना से बचाव के उपाय हैं और जिंदगियां बचाने के लिए हम इतना भी नही कर पा रहे हैं तो दोष किसका है?

प्रॉपर मास्क का उपयोग, समय-समय पर हैंडवाश/सेनेटाइजर का उपयोग, दो गज की शारीरिक दूरी ये तीन ही मूल मंत्र हैं, जिनके माध्यम से हम कोरोना की रफ्तार को रोक पाएंगे, अतः इसका पालन अवश्य करें।

जल्द से जल्द कराएं कोविड टेस्ट

बहुत ही दुख के साथ मुझे बताना पड़ रहा है कि कोरोना जांच में की गई देरी से उपचार और देखभाल में देरी हो रही है, अधिकांश प्रकरणों में असामयिक निधन की वजह भी यही है। हम बार-बार अपील कर रहे हैं कि कोई भी बीमारी हो, कोई भी लक्षण हो सर्वप्रथम कोरोना जांच कराएं। अन्य बीमारी होने पर उसका उपचार करें , लेकिन कोरोना के प्रति सतर्क रहें।

कोरोना वैक्सीन जरूर कराएं

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। यह देखने में आ रहा है कि जिन लोगों ने कोरोना टीकाकरण का दोनों डोज लगवा लिया है, उन्हें यदि कोरोना संक्रमण हो रहा है तो वे जल्दी रिकव्हर कर रहे हैं। अतः आप सबसे अपील है कि किसी भी अफवाह पर भरोसा न करें और कोरोना टीकाकरण अवश्य कराएं।

लॉक डाउन गाइड लाइन का करें पालन

जिले को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से एक सप्ताह का पूर्ण लॉक डाउन का फैसला लिया गया है। इस फैसले का लाभ तभी मिल पायेगा जब सम्पूर्ण जनता ईमानदारी से गाइड लाइन का पालन करें। स्व अनुशासन में रहते हुए बेवजह घर से न निकलें, भीड़ न करें। लॉक डाउन हटने के बाद भी अति आवश्यक कार्यों के लिए ही बाहर जाएं व मास्क अवश्य लगाएं। ऐसा नही है कि जब तक शासन-प्रशासन लॉक डाउन करे तभी गाइड लाइन का पालन किया जाए, बल्कि लॉक डाउन हटने के बाद ज्यादा सावधानियां आवश्यक हैं।

इन छोटी-छोटी लेकिन अतिमहत्वपूर्ण बातों पर अमल करके आप और हम मिलकर अपने समाज, अपने बच्चों व खुद को कोरोना के कहर से बचा सकते हैं।



About newscg9

newscg9

Check Also

कलेक्टर महोबे ने एकलव्य आर्दश आवासीय विद्यालय के बच्चों से चर्चा करते हुए विद्यालय में बच्चों के उपलब्ध सुविधाओं और समस्याओं के बारे में जानकारी ली एवं निरीक्षण किये

कलेक्टर ने कक्षाओं, छात्रावास कक्ष, शिक्षकों के संयुक्त बैठक व्यवस्था और लाईब्रेरी का भी अवलोकन …